Molitics News

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, कहा-राहुल को बनायेंगे पीएम

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी  का कांग्रेस में विलय हो गया है।पाँच बार सांसद रह चुके पप्पू यादव ने आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया विभाग के चेयरमैन  पवन खेड़ा की उपस्थिति में अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। पप्पू यादव महागठबंधन की तरफ़ से बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट  से चुनाव लड़ेंगे। पप्पू यादव ने कहा  कि अब वे हमेशा कांग्रेस के साथ रहेंगे और राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री बनाना उनके जीवन का लक्ष्य है। माना जा रहा है कि पप्पू यादव के समर्थन से महागठबंधन को खासतौर पर कोसी और सीमांचल में फायदा होगा।

बिहार में अभी महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी है। पप्पू यादव ने मंगलवार रात राबड़ी देवी आवास में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव  और तेजस्वी प्रसाद यादव से लम्बी मुलाक़ात की। मीडिया से बात करते हुये जन अधिकार पार्टी अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव और मेरे बीच कोई राजनीतिक सम्बन्ध नहीं है।यह पूरी तरह से भावनात्मक रिश्ता है। पप्पू यादव ने कहा कि हमें किसी भी क़ीमत पर भाजपा को सीमांचल, मिथिलांचल और कोसी में जीतने से रोकना है। मीडिया के सवाल का जवाब देते हुये पप्पू यादव ने आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव की भी तारीफ़ की थी।वर्तमान में पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन कांग्रेस से सांसद भी हैं। 

कई दिनों से इस बात के संकेत मिल रहे थे कि जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी का विलय कर सकते है। लेकिन लालू यादव की सहमति के बिना पप्पू यादव की महागठबंधन में एंट्री संभव नहीं थी। ज़ाहिर है लालू यादव की हरी झंडी मिलने के बाद पप्पू यादव महागठबंधन का हिस्सा बन गये हैं। 

विलय के बाद पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा-

“आज से आजीवन कांग्रेस के साथ देश के भविष्य राहुल गांधी जी को प्रधानमंत्री बनाना लक्ष्य!

युवा, किसान, महिला, वंचित समाज को न्याय दिलाना संकल्प!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *