Molitics News

केजरीवाल की रिमांड बढ़ी, कोर्ट में बोले- उनका नाम लेने वाले ने दिये बीजेपी को 55 करोड़  

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में आज खुद दलील देते हुए कहा कि ईडी उगाही के धंधे में जुटी है और उनकी गिरफ्तारी का मकसद आम आदमी पार्टी को ख़त्म करना है। उन्होंने कहा कि बिना किसी सबूत के उन्हें गिरफ्तार किया गया है। केजरीवाल की रिमांड 28 मार्च को ख़त्म हो रही थी लेकिन आज की सुनवाई के बाद अदालत ने एक अप्रैल तक के लिए रिमांड बढ़ा दी है।

 

केजरीवाल ने कोर्ट में क्या कहा

 

केजरीवाल ने अपना पक्ष खुद ही रखा और अपनी गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि  इस केस में उनका नाम सिर्फ चार जगह आया है। इस केस में तीन बयान दिए गए हैं लेकिन कोर्ट के सामने वो बयान लाया गया, जिसमें उन्हें फंसाया गया है। उन्होने पूछा कि क्या ये चार बयान  एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें किसी कोर्ट ने दोषी नहीं पाया लेकिन फिर भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। केजरीवाल ने कहा ईडी के सिर्फ दो मकसद है। एक, आम आदमी पार्टी को ख़तम करना और दूसरा पैसों की उगाही का रैकेट चलाना। उन्होंने कहा कि सीबीई ने 31 हज़ार पन्ने और ईडी ने 25 हज़ार पेज की रिपोर्ट दाखिल की है लेकिन उनके ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं हैं।

केजरीवाल ने कहा कि जिस शरत रेड्डी की गवाही पर उन्हें हिरासत में लिया गया है उसने गिरफ्तारी के बाद बीजेपी को 55 करोड़  रुपए दिये।अगर 100 करोड़ का शराब घोटाला हुआ है तो वो पैसा कहां है?  केजरीवाल ने कहा कि असली शराब घोटाला  ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ है।   

 

ईडी ने क्या कहा 

उधर, ईडी ने कोर्ट में कहा की आम आदमी पार्टी को फंड मिला, जिसका इस्तेमाल गोवा चुनाव  में किया गया था। ईडी को इस घोटाले की एकदम स्पष्ट सबूत मिले हैं। उसके पास ऐेसे बयान और दस्तावेज हैं, जिनसे साबित होता है कि पैसे हवाला के जरिए आये और फिर गोवा चुनाव में उसका उपयोग किया गया। ईडी ने कहा कि वो केजरीवाल का सामना कुछ और लोगों से कराना चाहता है। उसने आप  के गोवा प्रत्याशी के 4 बयान दर्ज किये हैं। केजरीवाल और उस प्रत्याशी का आमना-सामना कराना है।

ईडी के वकील ने कहा कि केजरीवाल जानबूझकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे है। ईडी ने पंजाब के कुछ एक्साइज अधिकारियों को भी इस मामले में समन भेजा है। उनसे भी केजरीवाल का आमना-सामना कराया जाएगा।     

ईडी ने कहा केजरीवाल ने अपना पासवर्ड नहीं बताया है, इसके चलते वह डिजिटल डाटा हासिल नहीं कर पाई। केजरीवाल कह रहे हैं कि पहले वे अपने वकीलों से बात करेंगे, इसके बाद फैसला करेंगे कि पासवर्ड देना है या नहीं। ईडी ने कहा कि अगर केजरीवाल पासवर्ड नहीं देते हैं तो  पासवर्ड ब्रेक करना होगा।

 

शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था। उसके बाद दिल्ली शराब घोटाले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक के लिए उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया था। गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलायेंगे।  

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *