Molitics News

केजरीवाल 28 को कोर्ट में पेश करेंगे शराब घोटाले के पैसे का सबूत- सुनीता केजरीवाल    

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से एक संदेश भेजा है कि 28 मार्च  को कोर्ट में एक बड़ा खुलासा करेंगे। वे सारे देश को सच बताएंगे कि इस कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है? इसका सबूत भी पेश करेंगे। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर उनका यह संदेश प्रसारित किया।

इस संदेश में सुनीता केजरीवाल ने कहा, “अरविंद केजरीवाल जेल में है लेकिन वह  दिल्ली की जनता के साथ है। दिल्ली की जनता चिंतित है की शराब घोटाले का पैसा कहा गया। पैसे का सबूत क्यों नहीं दिया जा रहा है? केजरीवाल सच्चे देशभक्त इंसान है। ईडी ने हमारे यहां भी छापेमारी की लेकिन  ईडी को  मात्र 75,000 रुपये मिले। तो इस घोटाले का पैसा है कहां? अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वे इसका खुलासा 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंगे।  वे सारे देश को सच बताएंगे कि इस कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है? इसका सबूत भी पेश करेंगे”

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि इस तथाकथित शराब घोटाले की जांच में ईडी ने पिछले दो साल में 250 से ज्यादा छापेमारी की है। अभी तक किसी भी छापेमारी में एक भी पैसा नहीं मिला है।  ईडी ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह  के यहां छापेमारी की लेकिन किसी के पास एक  पैसा नहीं मिला।

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पानी और सीवरेज समस्याओं के संबंध में मंत्री आतिशी को एक पत्र भेजा था। इस पर केंद्र सरकार ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर दिया। क्या केंद्र सरकार दिल्ली को बर्बाद करना चाहती है? क्या केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली के लोग इन समस्याओं से जूझते रहें। यह बात सुनकर अरविंद केजरीवाल  को बहुत पीड़ा हुई है। 

 

दिल्ली विधानसभा में आप का विरोध प्रदर्शन 

उधर, बुधवार को आप के सभी विधायक ‘मैं भी केजरीवाल ‘लिखी पीली टीशर्ट पहनकर विधानसभा पहुँचे। दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित कर दी गयी। आप विधायकों ने सदन के वेल में आकर अरविंद केजरीवाल के समर्थन  और मोदी सरकार के खिलाफ जकर नारे लगाये। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी। प्रदर्शन के दौरान आप मंत्री गोपाल राय ने कहा, ”हम दिल्ली में प्रदूषण के कारण सांस संबंधी समस्याओं पर चर्चा करने जा रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद यह पहला सत्र है। इसका पूरी दुनिया में विरोध हो रहा है। हम इस गिरफ्तारी के खिलाफ विधानसभा में भी आवाज उठायेंगे।

 

शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था। उसके बाद दिल्ली शराब घोटाले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलायेंगे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *