Molitics News

सुप्रिया श्रीनेत पर जारी हमले के बीच वायरल हुआ उर्मिला मातोंडकर को साफ़्ट पोर्न स्टार कहने वाला कंगना का वीडियो

हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी की उम्मीदवार बनायी गयीं फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से हुई एक आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला काफ़ी चर्चा में है। हालाँकि सुप्रिया श्रीनेत ने  ‘मंडी’ और ‘कंगना रानौत’ के नाम को एक साथ रखने वाली इस टिप्पणी को गलत बताते हुए कहा है कि यह उन्होने टिप्पणी उनकी नहीं है। लेकिन कंगना और बीजेपी की ओर से हमला जारी है। ये अलग बात है कि इसी के साथ उर्मिला मातोंडकर सहित कुछ दूसरी अभिनेत्रियों पर कंगना के पूरानी आपत्तिजनक टिप्पणियाँ भी चर्चा में आ गयी हैं। तीन साल पहले कंगना ने नब्बे की दशक की बड़ी स्टार उर्मिला मातोंडकर को साफ़्ट पोर्न स्टार कहा था। कंगना ने कहा था कि अगर उन्हें चुनाव का टिकट मिल सकता है तो किसी को भी मिल सकता है। दरअसल, उर्मिला ने कांग्रेस के टिकट पर पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था।

कंगना रनौत ने भी इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘सभी महिलाएं अपनी गरिमा की हकदार है। हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए। हमें उनके बॉडी पार्ट्स को लेकर जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली सेक्स वर्कर्स को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। हर महिला उसकी गरिमा की हकदार है।’  

 

कांग्रेस नेता सुप्रिया ने दी सफाई 

सुप्रिया श्रीनेत ने अपने बचाव में कहा कि मेरे  फेसबुक और इंस्टा के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है।  इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया।  जो भी मुझे जानते है, वह यह अच्छी तरह से जानते है कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत बात नहीं करती हूं।  मेरी जानकारी में आया है कि यह पोस्ट पहले एक अन्य  अकाउंट पर चल रहा था।  यहां से किसी ने यह पोस्ट उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया।  मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूँ।

 

एनसीडब्ल्यू ने चुनाव आयोग में शिकायत की 

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि सुप्रिया श्रीनेत का व्यवहार असहनीय और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। भारत के चुनाव आयुक्त को एक पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा  कि सभी महिलाओं का सम्मान करें और गरिमा बनाए रखें। 

 

भाजपा नेताओं ने क्या कहा  

विवादों के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कंगना के पोस्ट को शेयर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा।  ‘कंगना की राजनीति में यह शुरुआत इस बात का रिफ्लेक्शन नहीं है कि आप कौन है। बल्कि यह दर्शाता है कि उन्होंने क्या किया है और आगे भी करने में सक्षम है, क्योंकि वे समझ नहीं पा रहे हैं कि मजबूत महिलाओं के साथ कैसे व्यवहार किया जाए।’ 

ज़ाहिर है, बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं की ओर से इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया जा रहा है। पर इसी के साथ कंगना रनौत की कुछ ऐसी ही टिप्पणियाँ फिर से सामने आ गयी हैं जो बेहद आपत्तिजनक और महिलाओं को अपमानित करने वाली हैं। सितंबर 2020 में कंगना ने एक निजी समाचार चैनल को दिये गये इंटरव्यू में उर्मिला मातोंडकर को लेकर कहा था, ‘90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री मातोंडकर ‘‘सॉफ्ट पोर्न स्टार’’ थीं और वह अपने अभिनय के लिए नहीं जानी जाती हैं।

हैरानी की बात ये है कि न कंगना ने इस टिप्पणी के लिए कभी माफ़ी माँगी और न बीजेपी नेताओं को इसमें कुछ भी आपत्तिजनक लगा। लेकिन वे सुप्रिया श्रीनेत पर हमला करने में जुटे हैं जो खुद टिप्पणी को आपत्तिजनक बताकर अपने अकाउंट से हटा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *