Molitics News

केजरीवाल की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ आप का कई राज्यों में प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया।इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को हिरासत में ले लिया गया। दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन और पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस को भी हिरासत लिया गया। बीजेपी मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे पार्टी के कार्यकर्ता आईटीओ चौराहे पर धरने पर बैठ गये। 

हिरासत में लिये गये आप नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह भाजपा की गुंडागर्दी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर वालों को उनके ही घर में बंद कर रखा है। उनके घर वालो से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा। नेताओं को पार्टी दफ्तर नहीं जाने दिया जा रहा है। हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को रोका जा रहा है। यह मोदी सरकार की तानाशाही है, जो लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर रही है। सौरभ भारद्वाज ने कहा की आप के नेता जहां मौजूद होंगे वहीं से इस गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री जितना दमन करते रहेंगे क्रांति उतनी ही बढ़ेगी। भाजपा एक सुपारी जितनी पार्टी को ख़त्म करने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। सौरभ ने कहा हम कोर्ट में तीन बातों को रखेंगे-एक केजरीवाल को उनके परिवार से मिलने दिया जाए, दूसरा केजरीवाल को उनके वकील से मिलने दें और उनको दिल्ली से जुड़े आधिकारिक कार्य करने के लिए मंजूरी मिलनी चाहिए। 

जम्मू और श्रीनगर में भी आप सदस्यों और समर्थकों ने भाजपा और ईडी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। श्रीनगर के प्रेस क्लब के बाहर दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी का विरोध जताने के लिए आप कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे। लेकिन आप नेताओं को पुलिस ने तितर-बितर कर दिया। साथ ही कुछ नेताओं को  हिरासत में भी ले लिया गया।

चेन्नई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ डीएमके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान डीएमके नेता दयानिधि मारन ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की। 

जयपुर में भी पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे  जिन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं को चोट भी लगी। पुलिस ने 6 से ज्यादा लोगों को मौके पर ही हिरासत में ले लिया। कुछ कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस में भी घुसने की कोशिश की। प्रदर्शन के समय ऑफिस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *